Sunday 16 September 2018

SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती 2018 Date Extend Last Date 30Sept 2018

*SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती 2018: कैंडिडेट्स के लिए आई राहत भरी खबर*

SSC GD Last Date 30 Sept 2018
SSC apply online on ssc.nic.in
SSC यानी स्‍टाफ सिलेक्‍शन कमिशन ऑफ इंडिया ने GD कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती 2018 एग्‍जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख को अब और आगे बढ़ा दिया है। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तरीख अब 30 सितंबर है और कैंडिडेट्स बेहिचक अप्लाई कर सकते हैं।
बता दें कि कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए 54953 वेकन्सी हैं। पहले ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2018 थी, लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। इच्‍छुक और योग्‍य कैंडिडेट्स एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर भी आवेदन कर सकते हैं।

*SSC GD के एग्जाम से जुड़ी जरूरी जानकारी*
यह परीक्षा ऑल इंडिया लेवल पर होगी, जिसे स्टाफ सिलेक्शन कमिशन आयोजित कराएगा। पोस्ट का नाम स्‍टाफ सिलेक्‍शन कमिशन (एसएससी)/जनरल ड्यूटी (जीडी)-कॉन्‍स्‍टेबल है।

*ऐसे करें अप्लाई*
सबसे पहले वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉगइन करें।
2- होम पेज पर आपको ऐप्लिकेशन लिंक दिखेगा। लिंक पर क्लिक करें।
3- उसके बाद अपना रजिस्‍ट्रेशन करवाएं और आगे की प्रक्रिया को फॉलो करें।

*25 जुलाई से शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया*
बता दें कि SSC GD के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू की गई थी, लेकिन कुछ समय के बाद इस प्रक्रिया को बीच में ही रोक दिया गया था। बताया जा रहा है कि 50 हजार से ज्‍यादा पदो के लिए लोगों ने बड़ी तादाद में ऑनलाइन आवदेन किए थे। इस वजह से SSC की वेबसाइट ssc.nic.in में तकनीकी गड़बड़ी आने के कारण कुछ आवेदनों को निरस्‍त करना पड़ा था।
इसके बाद दोबारा प्रक्रिया शुरू हुई, जिसमें रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 सितंबर और फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 31 सितंबर रखी गई। 50 हजार से भी अधिक इन वैकंसियों के माध्‍यम से BSF, CRPF, SSB, ITBP, AR, NIA, और SSF में नियुक्तियां की जाएंगी।

No comments:

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback. u may visit our site
www.csconlinework.co.in

रामू कवि किसान विडियो लेकर आए है आपके लिए ये महत्वपूर्ण ताजा समाचार

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर गूगल मैप ...