Saturday 24 November 2018

कौन कौन से प्रश्न पूछे गए हरियाणा कंडक्टर के इंटरव्यू में Haryana Roadways conductor interview

 हरियाणा कंडक्टर इंटरव्यू में पूछे गए कुछ प्रश्न उत्तर 
Haryana Roadways conductor ke interview me  Puche Gaye Sawal
Haryana Roadways conductor interview question answer asked by HSSC staff member and Haryana Roadways member on 20 21 22 November 2018

20 नवंबर 2018 मुझसे हरियाणा रोडवेज कंडक्टर में इंटरव्यू में पूछे गए कुछ प्रश्न उत्तर 

सबसे पहले जाते ही उन्होंने सवाल किया अपने बारे में कुछ बताओ

 तो मैंने बताया गांव में नचार खेड़ा नाम रामनिवास और गोरमेंट आईटीआई वूमेन डूमरखा में कार्यरत हूं 
उन्होंने पूछा डूमरखा किसका गांव है 
मैंने बताया चौधरी बिरेंदर सिंह का जो कि वर्तमान में कैबिनेट मंत्री हैं 
उन्होंने पूछा किस विभाग के मंत्री हैं 
तो मैंने बताया इस्पात मंत्री हैं 
फिर उन्होंने पूछा वह कितने बार केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं 
तो मैंने बताया एक बार क्योंकि पहले वह हरियाणा में मंत्री थे और एमएलए थे 
फिर उन्होंने पूछा वह किस के नाती हैं 
मुझे समझ नहीं आया और दोबारा से पूछा कि नाती का मतलब क्या 
उन्होंने पूछा उनके नाना का नाम क्या है 
तो मैंने बताया उनके नाना का नाम चौधरी छोटूराम है
 तो सामने बैठे एचएसएससी सदस्य ने पूछा की उन्होंने किन लोगों के लिए काम किया था 
तो मैंने बताया की उन्होंने वैसे तो सभी लोगों के लिए काम किया था परंतु विशेषकर किसानों की भलाई के लिए काम किया इसलिए उनको किसानों का मसीहा कहा जाता है
 फिर उनके बाईं तरफ बैठे हरियाणा रोडवेज कर्मचारी ने मुझसे सवाल किए कि

हरियाणा में कुल कितने डिपो है 
तो मैंने बताया हरियाणा में कुल 24 डिपों है प्रत्येक जिले में और चंडीगढ़ में दो 
फिर उन्होंने पूछा हरियाणा में कितने जिले हैं 
मैंने बताया 22 
उन्होंने पूछा बस में क्या होना जरूरी है
 मैंने बताया वैसे तो बस में सीट और लाइट्स वगैरह की व्यवस्था होती है परंतु साथ ही फर्स्ट एड और अग्निशमन की व्यवस्था भी जरूरी है और आजकल तो कैमरे भी होने चाहिए 
उन्होंने कहा थैंक्यू आप जा सकते हैं 
मैंने कहा थैंक यू सर और मैं उठ कर बाहर आ गया

No comments:

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback. u may visit our site
www.csconlinework.co.in

रामू कवि किसान विडियो लेकर आए है आपके लिए ये महत्वपूर्ण ताजा समाचार

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर गूगल मैप ...