Monday 10 May 2021

हरियाणा सरकार ट्रैक्टर खरीदने पर 50 % या 3 लाख रुपए सब्सिडी दे रही है, 26 फरवरी से होंगे आवेदन

हरियाणा सरकार ट्रैक्टर खरीदने पर 50 % या 3 लाख रुपए सब्सिडी दे रही है, 26 फरवरी से होंगे आवेदन शुरू SC farmer ko










हरियाणा सरकार सीधी बिजाई धान बुआई मशीन खरीदने के लिए किसानो को 40% अनुदान दे रही है Paddy Machine Subsidy dhaan buvai machine Jiri bijai machine subsidy per machine Haryana Sarkar formers ki scheme 

Haryana government is giving 40% subsidy to the farmers to buy direct sowing paddy sowing machine.






www.csconlinework.co.in

काफ़ी भाइयों के फ़ोन आ रहे हैं कि सोलर ट्यूबवेल के लिए आवेदन कब सुरु हो रहे है। आप सभी को सूचित किया जाता है कि 23 अगस्त 2022 सुबह 11 बजे से  से पोर्टल होने की संभावना ‌है। आप अपने नज़दीक CSC सेंटर पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सिर्फ 20000 लोगों को ही सरकार द्वारा 75% सब्सिडी पर सोलर पैनल सोलर सिस्टम टयूबैल के लिए प्रदान किए जाएंगे।

जरूरी दस्तावेज

 फैमिली आईडी 

मोबाइल नंबर

आधार कार्ड

 बैंक अकाउंट 

जमीन की फर्द

ऑनलाइन फीस पेमेंट के लिए एटीएम

प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाभियान सोलर पंप लगाएं तथा डीजल व बिजली की बचत बढ़ाएं 3HP लेकर 10HP तक के सोलर पंप पर 75% सब्सिडी saral Haryana site per solar system solar pump soler system application 

 












सरकार द्वारा पीएम किसान के तहत बैंक खातों में जो ₹500 प्रति महीना के हिसाब से ₹2000 प्रति 4 मासिक किस्त डाली जा रही है उसके लिए अब आधार द्वारा ईकेवाईसी जरूरी कर दी गई है सभी किसानों को ईकेवाईसी सीएससी के माध्यम से करवानी होगी नहीं तो पीएम किसान की अगली किस्त रोक दी जाएगी



















प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाभियान


Solar Water Pumping Scheme Haryana खेतो में सोलर सिस्टम को लगवाने के फॉर्म शुरू हो चुके है पूरी जानकारी के लिए निचे दिए लिंक पर क्लिक करे
SolaR PaNeL
इसी प्रकार की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए अभी हमारे  Whatsapp Group को ज्वाइन करे 

https://chat.whatsapp.com/J42Pfx8WBeq27BquCEpmRX




हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के लिए बागवानी सहायता केंद्र शुरू किया गया है









सरकार द्वारा फसल की पंजीकरण के लिए Portal को 3 दिन के लिए खोल दिया गया है 3 अक्टूबर 2021 तक किसान अपनी अपनी फसल का पंजीकरण पोर्टल पर करवा सकते हैं

मेरी फसल मेरा ब्योरा मैं पंजीकरण के लिए आवश्यक कागजात

फैमिली आईडी मोबाइल नंबर बैंक खाता जमीन की फर्द या माल की पर्ची

मेरी फसल मेरा ब्योरा योजना में पंजीकरण कैसे करें नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर

https://fasal.haryana.gov.in/






Solar Water Pumping Scheme 2021 online form satrt on dated 20 October 2021


किसानों के लिए सौलर पंप लगाने पर 50% से 90% सब्सिड़ी फार्म 20 अक्टूबर 2021 से शुरू farmer agriculture scheme

किसानों के लिए, भारत सरकार द्वारा कृषि उद्योग के लिए सौलर पंप लगाने पर 50% से 90% सब्सिड़ी देगी, आवेदन लगभग 20/09/2021 से 10/10/2021 से शुरू होंगे, आवेदन करने हेतु निम्नलिखित दस्तावेज जरुरी है, 

Pump 3HP, 5HP, 7.5HP, 10HP का होना चाहिेए






हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के लिए मेरी फसल मेरा ब्यौरा और मेरा पानी मेरी विरासत के लिए पंजीकरण शुरू farmer agriculture scheme

Subsidy on spray pump

For online apply click on the below link

https://agriharyana.gov.in/


मेरी फसल मेरा ब्योरा मैं पंजीकरण के लिए आवश्यक कागजात

फैमिली आईडी मोबाइल नंबर बैंक खाता जमीन की फर्द या माल की पर्ची

मेरी फसल मेरा ब्योरा योजना में पंजीकरण कैसे करें नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर

https://fasal.haryana.gov.in/






मेरा पानी मेरी विरासत योजना के लिए जरूरी दस्तावेज

 फैमिली आईडी मोबाइल नंबर बैंक खाता जमीन की फर्द या माल की पर्ची और उस किले का नंबर जिसमें पिछले वर्ष धान उगाई गई थी उसमें अन्य फसल उगाई होनी चाहिए

फसल विविधीकरण योजना 2021 मैं राज्य के धान वाले जिले शामिल किए गए हैं इस योजना में धान के रकबे को कम करने के लिए सरकार ने उसके स्थान पर कपास तिल मूंग दलहन अरंड सब्जियां फल आदि गाने पर मेरा पानी मेरी विरासत योजना के तहत ₹7000 किसानों के बैंक खातों में दो किस्तों में डाले जाएंगे। जिन किसानों ने पिछले वर्ष इस योजना का लाभ लिया था वह भी स्कीम के लिए अप्लाई कर सकते हैं और लाभ ले सकते हैं।

मेरा पानी मेरी विरासत स्कीम के लिए कैसे अप्लाई करें नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें और अपनी डिटेल्स भरे








10.05.2021

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग हरियाणा सरकार द्वारा कपास को बढ़ावा देने के लिए और पानी की बचत के लिए कौन सा यंत्र पर सब्सिडी दी जा रही है जिसके लिए ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई होंगे 10 मई से लेकर 31 मई 2021 तक फॉर्म अप्लाई किए जा सकते हैं

यह योजना वर्ष 2021-22 के दौरान हरियाणा के सिर्फ कुछ जिलों में लागू होगी। टपका सिंचाई प्रणाली  के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए हरियाणा सरकार की वेबसाइट पूरी जानकारी देख सकते हैं 

www.agriharyana.gov.in

या फिर अपने जिले के कृषि विकास अधिकारी, खंड विकास अधिकारी या जिले के उपनिदेशक से संपर्क कर सकते हैं।



The Agriculture and Farmers Welfare Department is giving subsidy on which device for the promotion of cotton and for saving water, for which online forms will be applied online from May 10 to May 31, 2021.


 This scheme will be implemented in only a few districts of Haryana during the year 2021-22. To apply online for the drip irrigation system, you can see the complete information of the Haryana Government website.


 www.agriharyana.gov.in


 Or you can contact the Agricultural Development Officer, Block Development Officer or Deputy Director of the district.



टपका सिंचाई यंत्रों पर सब्सिडी ऑनलाइन फॉर्म 10 मई से 31 मई 2021 Farmer Farmer Agriculture Dept Scheme Subsidy 

No comments:

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback. u may visit our site
www.csconlinework.co.in

रामू कवि किसान विडियो लेकर आए है आपके लिए ये महत्वपूर्ण ताजा समाचार

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर गूगल मैप ...