Wednesday 13 May 2020

10 फरवरी 2022 तक लागू रहेगा लॉकडाउन लॉकडाउन के नए दिशानिर्देश जारी परंतु पूरे हरियाणा में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा

ऑनलाइन फॉर्म भर्ती वैकेंसी की जानकारी और रिजल्ट रोल नंबर व कंप्यूटर से संबंधित किसी भी कार्य के लिए, आप हमारी इस वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं

हरियाणा सरकार ने महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा की अवधि को बढ़ा दिया है 10 जनवरी 2022 तक अभी लॉकडाउन के नियम लागू रहेंगे
 और दुकाने शाम 7:00 बजे तक होली जा सकेंगे आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पूरे समय खुली रखी जा सकेंगे 
परंतु ऑफिस स्कूल कॉलेज आदि 50% स्टाफ हाजरी के साथ खुलेंगे 
स्टूडेंट्स के स्कूल कॉलेज जाने बारे विचार-विमर्श चल रहा है




18.01.2022

हरियाणा सरकार द्वारा लॉक डाउन की अवधि को 28 जनवरी 2022 तक बढ़ा दिया गया है और हरियाणा पुलिस बिजली विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अलावा और लगभग सभी विभागों के सिर्फ 50% कर्मचारी ही कार्य करेंगे या फिर घर से ही कार्य करेंगे वर्क फ्रॉम होम

अब कोविड-19 वैक्सीनेशन के इंजेक्शन को जबरदस्ती नहीं लगाया जा सकेगा सुप्रीम कोर्ट में आदेश दिया है कि कोविड-19 सर्टिफिकेट किसी भी सेवा के लिए आवश्यक नहीं है और ऐसा केंद्र सरकार ने हलफनामा लिखकर सुप्रीम कोर्ट में दायर किया है। सरकार द्वारा कहा गया है कि वह जबरदस्ती कोविड-19 नहीं लगाएंगे




02.01.2022
कोविड के प्रकोप के चलते हरियाणा राज्य में 3 से 12 जनवरी तक सभी राजकीय व प्राइवेट स्कूल, कोलेज, पॉलीटैक्निक, आईटीआई, कोचिंग इंस्टिट्यूट, लायब्रेरी तथा ट्रेनिंग इन्स्टिटूट और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।।

- हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के चेयरमैन तथा हरियाणा के मुख्य सचिव ने जारी किए महामारी अलर्ट - सुरक्षित हरियाणा आदेश।।

- दाह संस्कार और विवाह समारोह में क्रमश 50 और 100 लोगों से ज़्यादा भाग नहीं ले सकते हैं, उन्हें भी कोविड अनुकूल व्यवहार तथा सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना होगा।।

- एन जी ओ तथा शहरी स्थानीय निकायों को पब्लिक में मास्क वितरण की सलाह दी गई है

- प्रदेश में ‘नो मास्क नो सर्विस’ का दृढ़ता से पालन किया जाएगा।।

- कोविड अनुकूल व्यवहार का उल्लंघन करने वालों तथा मास्क  नहीं पहनने  और सोशल डिस्टन्सिंग आदि का पालन नहीं करने वालों पर 500 रुपये जुर्माना किया जाएगा और संस्थान यदि इन नियमों की अवहेलना करता है तो उस पर 5000 रुपया जुर्माना होगा। 

- रात्रि 11 बजे से सुबह पाँच बजे तक आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।।

- प्रतिदिन पॉज़िटिव केसों के आधार पर, ग्रुप ए ज़िलों नामत- गुरुग्राम फ़रीदाबाद अंबाला, पंचकूला और सोनीपत में कुछ और प्रतिबंध भी लगाए गए हैं जिनमें सभी सिनेमाहॉल, थियेटर,मल्टीप्लैक्स बंद रखने, सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स , स्टेडियम, स्विमिंग पूल बंद रखे जाएंगे केवल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को इस नियम में छूट होगी, किसी बाहरी व्यक्ति अथवा दर्शक को स्टेडीयम में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

- इन पाँच ज़िलों में सभी एंटरटेनमेंट पार्क और बिज़नेस टू बिज़नेस एग्जिबीशन पर भी प्रतिबंध रहेगा।।

- यही नहीं, इन पाँच ज़िलों में इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी तथा प्राइवेट संस्थानों के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफ़ के साथ काम करने की सलाह दी गई है।।

- गुरुग्राम सहित इन पाँच ज़िलों में मॉल और मार्केट शाम पाँच बजे तक ही खुले रखे जा सकते हैं।। 

-  इन ज़िलों में बार और रेस्टोरेंट 50% सीटिंग क्षमता के साथ ही संचालित होंगी।

# ये आदेश 2  जनवरी से 12 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे।
महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन के नए दिशानिर्देश जारी
Mahamari alert surakshit Haryana lockdown new guidelines 2022















हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी पत्र



हाल ही में कुछ स्कूलों और कॉलेजों ने विद्यार्थियों को बुलाना शुरू कर दिया था परंतु अब हरियाणा सरकार द्वारा उनको खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है वह ऑनलाइन पढ़ना चाहे तो ऑनलाइन भी पढ़ सकते हैं या फिर अपनी मर्जी और माता-पिता की सहमति से स्कूल में आकर भी पढ़ सकते हैं और विद्यार्थियों की संख्या पर कोई पाबंदी नहीं है समाजिक दूरी का ध्यान रखना होगा।

अभी हाल ही में शिक्षा विभाग हरियाणा में दिशा नर्देश जारी कर सभी स्कूलों को 16 जुलाई 2021 से खोलने के निर्देश दे दिए हैं परंतु अभी सिर्फ 9वीं और 12वीं कक्षा के छात्र छात्राओं को बुलाया जाएगा.
21 July 2021 से पांचवी से आठवीं कक्षा तक की कक्षाएं शुरू हो सकती हैं।
अभी पहली से पांचवी तक के विद्यार्थियों को बुलाने वाले कोई सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।
लोक डाउन लगातार जारी रहने से स्कूलों कॉलेजों के पढ़ाई सबसे अधिक बाधित हुई है
लॉकडाउन








कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हरियाणा ने उसे रोकने के उपायों के तहत कुछ आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत इसे एक महामारी घोषित किया गया है और यह निर्णय लिया गया है कि हरियाणा के सभी कॉलेज, स्कूल, कोचिंग सेंटर, आईटीआई, लाइब्रेरी, ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट सब सरकारी और प्राइवेट सभी बंद रहेंगे ।
इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र और महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा के अंतर्गत आने वाले सभी सेंटर 31 मई 2021 तक बंद रहेंगे कोई भी व्यक्ति यदि इन नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसे सैंक्शन 51608 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिसमें सेक्शन 188 आईपीसी की धारा के तहत कानूनी कार्यवाही होगी।

जब भी पब्लिक प्लेस पर हों हमेशा मास्क का प्रयोग करें और उचित दूरी बनाए रखें यह हम सब के लिए आवश्यक है।







हरियाणा के स्कूलों की लंबी छुट्टी 31 मई 2021 तक रहेंगे बंद
All Schools will remain closed till 31 may 2021



School closed 🔐 












Lockdown लगने के बाद से स्कूल और कॉलेज तथा अन्य संस्थानों को खोलने बारे बहुत दिनों से इंतजार हो रहा है। प्राइवेट स्कूल कॉलेज और संस्थाओं के लोग सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं कि स्कूल और कॉलेज खोले जाएं तभी वह फीस वसूल पाएंगे परंतु न तो सरकार इस मामले में कोई जिम्मेवारी चाहती हैं और न ही कोरोना से संबंध इस बीमारी से यदि कोई परेशानी होती है तो उसके जिम्मेवारी लेना चाहती है। परंतु उस पर प्राइवेट स्कूल और संस्थानों का दबाव भी है कि उसे इस में ढील देनी चाहिए इसीलिए उसने स्कूलों पर ही छोड़ दिया है कि वह बच्चों को बुला सकते हैं।
हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी पत्र


हाल ही में कुछ स्कूलों और कॉलेजों ने विद्यार्थियों को बुलाना शुरू कर दिया था परंतु दोबारा से सर्दी आने और करुणा का कहर बढ़ने से इस पर तुरंत रोक लगा दी गई थी

अभी हाल ही में शिक्षा विभाग हरियाणा में दिशा नर्देश जारी कर सभी स्कूलों को14 दिसंबर 2020 से खोलने के निर्देश दे दिए हैं परंतु अभी सिर्फ 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र छात्राओं को बुलाया जाएगा
21 दिसंबर 2020 से नवमी और ग्यारहवीं की कक्षाएं शुरू हो सकती हैं
लोक डाउन लगातार जारी रहने से स्कूलों कॉलेजों के पढ़ाई सबसे अधिक बाधित हुई है
लॉकडाउन


Schools and colleges and other institutions have been waiting for many days to open since the lockdown. The people of private school colleges and institutions are constantly pressurizing the government that schools and colleges are opened only then they will be able to recover the fees, but neither the government wants any responsibility in this matter nor is there any problem with this disease related to Corona. So she wants to take responsibility for it. But he is also under pressure from private schools and institutions that he should be relaxed in this, that is why he has left it to the schools that he can call the children.

 Letter issued by Haryana School Education Directorate


 Recently some schools and colleges started calling students, but this was immediately stopped due to the winter again and the havoc of compassion.


 Recently, the education department has issued directions in Haryana, directing all schools to open from 14 December 2020, but only students of class 10th and 12th will be called.

 Classes for IX and XI may begin from 21 December 2020

 Public colleges have been the most disrupted because of the continuous down-gradation of schools.

 Lockdown

1 comment:

Thanks for your valuable feedback. u may visit our site
www.csconlinework.co.in

रामू कवि किसान विडियो लेकर आए है आपके लिए ये महत्वपूर्ण ताजा समाचार

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर

ई वर्क एंटरप्राइजेज, हनुमान नगर, नरवाना, नजदीक विश्वकर्मा चौक, वार्ड नंबर 5, रेलवे रोड, नैन गारमेंट्स के सामने, ब्रांड हाउस के ऊपर गूगल मैप ...